लोग मोटरसाइकिल खरीदते हैं, क्योंकि कीमत कार जितनी अधिक नहीं है, लेकिन कीमत बहुत कम नहीं है, इसलिए इसे लंबे समय तक उपयोग करने की उम्मीद के साथ खरीदें। स्थायित्व या स्थायित्व भी सर्वश्रेष्ठ मोटरसाइकिल ब्रांडों की सुविधाओं में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

फिर भी हम लगभग सभी की शिकायत सुनते हैं, कि शुरुआत में उनकी बाइक का प्रदर्शन समय के साथ कम हो गया है। चूंकि अधिकांश सवारों को यह शिकायत है, इसलिए हमने इसे एक सामान्य मुद्दे के रूप में लिया है। शोध से पता चला है कि पुरानी होने के अलावा, कई अलग-अलग चीजें हैं जो मोटरसाइकिल के प्रदर्शन को नया नहीं बनाती हैं।

आज, हम उन दस चीजों के बारे में बात करेंगे जो आप जान सकते हैं कि नियमित रूप से कैसे पालन करें और अपनी मोटरसाइकिल के प्रदर्शन को बढ़ावा दें। तो चलिए आज की रेसिपी पर एक नज़र डालते हैं, कि मोटरसाइकिल के प्रदर्शन को कैसे बढ़ाया जाए

मूल स्तर

मोटरसाइकिल खरीदने के पहले दिन से बुनियादी स्तर की युक्तियों का पालन किया जाना चाहिए। पहले भाग में, हम बुनियादी स्तर के सुझावों पर चर्चा करेंगे,

गुणवत्ता ईंधन

हमेशा अच्छे साधनों का उपयोग करें। कुछ रुपये बचाने के लिए, कम ईंधन जो मोटरसाइकिल को बहुत नुकसान पहुंचाता है, बहुतों के सिर में नहीं होता है। इसी समय, ईंधन को प्रतिष्ठित भरने वाले स्टेशनों से एकत्र किया जाना चाहिए, जो अक्सर गलत / मिलावटी ईंधन देने के लिए प्रतिष्ठित नहीं होते हैं। यह वास्तव में आपके मोटरसाइकिल के प्रदर्शन को बढ़ावा देगा।

स्पार्क प्लग (Spark Plug)

हमेशा स्पार्क प्लग का उपयोग करें जो साफ और अच्छी तरह से निर्मित हों। एक निश्चित अवधि के बाद इलेक्ट्रोड अंतराल का परीक्षण करने के लिए निर्माता के सुझाव का पालन करें। आप अपनी समीक्षा और रेटिंग के साथ प्लग के प्रदर्शन को रख सकते हैं, चाहे वह अच्छा हो या बुरा, सोशल साइट्स पर जो बाद में सभी राइडर्स के लिए उपयोगी हो सकता है।

हवा छन्नी (Air Filter)

हमेशा एयर फिल्टर को साफ और सूखा रखें। नियमित अंतराल पर अंदर की सामग्री को साफ करें। बेशक, जाने से पहले इसे बदल दें। यदि आपको एक ओपन मार्केट एयर फिल्टर की आवश्यकता है, तो अपने मोटरसाइकिल निर्माता ब्रांड की सलाह का पालन करें।

इंजन तेल (Engine OIi)

ग्रेड और रेटिंग के साथ-साथ निर्माता के सुझाव को देखने के लिए इंजन कुओं का उपयोग करें। अच्छी तरह से ज्ञात ब्रांड के इंजन का उपयोग करें और उसी ब्रांड में रहें, इंजन के ब्रांड को अच्छी तरह से नुकसान पहुंचाकर बदल देना हानिकारक है।

जंजीर (Chain)

नियमित अंतराल पर एक चेन स्नेहक का उपयोग करें और चिकनाई का उपयोग करने से पहले श्रृंखला को अच्छी तरह से साफ करें। जाँच करें कि स्विंग आर्म्स को चेन और व्हील पोजीशन के साथ ठीक से सेट किया गया है।

ब्रेक (Brake)

ब्रेक तंत्र को सीधे काम करने का मौका दें। ब्रेक क्लिपर असेंबली और ड्रम ब्रेकिंग मैकेनिज्म को समायोजित करें ताकि पहिया ठीक से घूमता रहे। फिर, ब्रेक की विशेषता के द्वारा क्लच केबल को मुक्त रखें। टायर में हमेशा हवा के दबाव का सही स्तर बना रहता है। यह सीधे मोटरसाइकिल के प्रदर्शन और राइडर सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। इसलिए अपने मोटरसाइकिल निर्माता द्वारा सलाह के अनुसार सही पीएसआई चुनें।

प्रिय सवार, यह हमारा नुस्खा था जो आपकी मोटरसाइकिल के प्रदर्शन को बढ़ाएगा और लम्बा खींचेगा। इसलिए, जो लोग नियमित ब्रेक पर रखरखाव की दुकान पर जाते हैं और काम करते हैं, उन्हें चिंतित होने का कोई कारण नहीं है, जो लोग नहीं करते हैं, वे भी जागरूक हो सकते हैं। नियमित रखरखाव और देखभाल सभी मोटरसाइकिल सेवाओं में सर्वश्रेष्ठ लाने में मदद करती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here